*Daily use sentence*

*Daily use sentence*


1.क्या वो कभी आपसे मिलता है?
Does he ever meet you?

2. मुझे याद नहीं कि मैंने उसे यहाँ देहरादून में कभी देखा है।
I can’t remember if I have ever seen him here in Dehradun.

3. क्या वो कभी आपके घर आते हैं?
Do they ever visit your home? / Do they ever come to your home?

4. क्या आप कभी दिल्ली में रहे हो?
Have you ever lived to Delhi? / Have you ever been to Delhi?

5. क्या राकेश कभी 100 मे से 100 नंबर लायेगा?
Will Rakesh ever score 100 out of 100?

6. क्या आप कभी दिल्ली गये हो?
Have you ever gone to Delhi? /Have you ever been to Delhi?

7. मुझे कभी कॉल मत करना।
Don’t ever call me. / Never call me.

8. क्या आप इस नदी को कभी तैर पार कर सकते हो?
Can you ever swim across this river?

9. मुझसे बात कभी मत करना।
Don’t ever talk to me. / Never talk to me.

10. उसे परेशान कभी मत करना, वरना वो गुस्सा हो जायेगा.
Don’t ever disturb him, or else he will get angry.

11. वहाँ कभी मत जाना।
Don’t ever go there. / Never go there.

12.  मैंने उसे कभी रोते हुए नहीं देखा है।
I have never seen him crying.


 
13. क्या तुमने कभी गाना गाया?
Did you ever sing a song.

14. मुझे कभी मत छोड़ना।
Never leave me.

15. कभी भी खुद को अकेला मत समझना ।
Never feel yourself alone.

16. कभी भी मेरी जरूरत हो, तो बताना।
If you ever need me, tell me.

17. क्या तुमने कभी किसी से प्यार किया?
Did you ever love someone?

18. कभी भी समय को बर्बाद मत करो।
Don’t ever waste your time.

19. कभी भी किसी को धोखा मत दो।
Don’t ever cheat anyone. / Never cheat anyone.

20. मुझसे कभी भी झूठ मत बोलना।
Don’t ever lie to me. / Never tell a lie to me.

21.वहाँ कभी मत खेलना।
Never play there.

22.हमें कभी कॉल मत करना।
Never call us.

23.क्या आपने कभी मल्टीप्लेक्स मे मूवी नहीं देखी है?
Have you never seen a movie in a multiplex?

24.मैं मसूरी कभी नहीं गया.
I never visited mussoorie

25.वो इस नदी को तैर कर कभी पार नहीं कर सकता।
He can never swim across this river.

26.क्या आपने कभी कार नहीं चलाई है?
Have you never driven a car?

27.वो कभी भी स्कूल नहीं गया, इसलिए वो फेल हो गया।
He never went to school; that’s why he failed the exam.

28.मैं कभी नहीं चाहूँगा कि तुम्हारे साथ बुरा हो।
I would never want anything wrong to happen with you.

 
29.आपको गरीबों को कभी नीचा नहीं समझना चाहिए।
You should never look down on the poor.

30.मुझे कभी नहीं लगता कि वो 2 बॉल पर 8 रन बना सकता है।
I never feel tha, he can make 8 runs in 2 balls.

31.अभी नहीं तो कभी नहीं!
Now or never!

32.मैंने आज तक कभी किसी को एक रूपया नहीं दिया।
I’ve never given even a single penny to anyone.

33.ये कभी मत कहना कि मैं ये नहीं कर सकता।
Never say that you can’t do it.

34.कभी भी किसी के पीठ पीछे बुराई मत करो।
Never say anything wrong about anyone at the back.

35.हम कभी मिल नहीं सकते।
He can never meet.

36.मैं हमेशा आपका साथ दूँगा।
I will always support you. / I will support you forever.

37.हमने अपना गाँव हमेशा के लिए छोड दिया।
We left our village forever.

38.वक्त और हालात हमेशा एक जैसे नहीं होते।
Time and circumstances are not always the same.
Time and circumstances are not the same forever.

39.मैं हमेशा आपका दोस्त रहूँगा।
I will always be your friend. / I will be your friend forever.

40.तुम हमेशा के लिए मेरे हो ।
You are mine forever.

41.ये दोस्ती हमेशा कायम रहेगी।
This friendship will forever be intact.

42.ये किस्सा हमेशा के लिए खत्म करदो।
Finish this anecdote forever.

43.क्या तुम हमेशा ऐसे ही मुझे गिफ्ट देते रहोगे।
Will you forever keep gifting me like this?

44.अगर मेरी जॉब लग गयी तो लोगो का मुहँ हमेशा के लिए बदं हो जायेगा।
If I get a job, then the people will become quiet forever.

45.मैं हमेशा के लिए देहरादून छोडने वाला हूँ।
I’m about to leave Dehradun forever.

46.एक बार सीवर लाईन बन जाए, तो हमेशा के लिए राहत मिल जायेगी।
Once the sewer line is built, we will get relief forever.

47.फिक्र मत करो, मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूँ।
Do not worry, I am with you forever.

48.समय हमेशा चलता रहता है, किसी का इंतजार नहीं करता।
Time goes on forever, does not wait for anyone.

49.क्या तुम ये घर हमेशा के लिए छोड सकते हो?
Can you leave this house forever?

50.मैं हमेशा आपकी आज्ञा का पालन करता रहूँगा।
I will obey your order forever.

 

अगर आपको ये आर्टिकल पसन्द आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ WhatsApp, Facebook आदि पर शेयर जरूर करिएगा। Thank you! – Prachi yadav

Comments